Friday, October 20, 2017

TEZ APP INFORMATION

Google Tez App Hindi.

DOWNLOAD TEZ APP :- CLICK 

Google Tez App Hindi

Google Tez App Information in Hindi:

भारत सरकार के साथ सहयोग कर, निशुल्क वाई-फाई और अन्य कई प्रोजेक्‍ट करने के बाद, इंटरनेट जायंट Google ने डिजीटल पेमेंट Tez ऐप को लॉन्‍च्‍ किया जिसका हिंदी में मतलब तेज़ है।
यह ऐप National Payments Corporation of India के सहयोग से लॉन्च किया गया।
गवर्नमेंट बैंक्ड Unified Payment Interface (UPI) प्लेटफॉर्म पर बनाए गए इस ऐप में यूजर्स आसानी से लगभग किसी भी बैंक से पैसे का लेनदेन कर सकते है।
यह ऐप एंड्रॉइड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है, और अगर आप एक कस्‍टमर या छोटे बिजनेसमैन हैं तो इस में ट्रैन्ज़ैक्शन फ्री है।
आपके लिए महत्‍वपूर्ण और ध्‍यान देने वाली बात यह हैं कि, यह ऐप Paytm या Mobikwik के विपरीत वॉलेट नहीं हैं। इसका मतलब यह है कि आप अपने पैसे को Tez ऐप में स्‍टोर नहीं कर सकते।
Paytm या Mobikwik में आपको नियमीत समय पर टॉप-अप करना पडता हैं। लेकिन इसके विपरीत Tez ऐप का यह एक फायदा हैं कि आपको इसे नियमीत टॉप-अप भी नहीं करना पडेगा।
इसके बजाय, सभी ट्रैन्ज़ैक्शन सीधे आपके बैंक अकाउंट के माध्यम से किए जाएंगे। इसलिए जब आप Tez के माध्‍यम से किसी से पैसे प्राप्‍त करते हैं, तो वे इस ऐप के वॉलेट के बजाय सिधे आपके बैंक अकाउंट में जमा किए जाएंगे।
अभी तक Google ने Axis Bank, HDFC Bank, ICICI Bank और State Bank of India (SBI) जैसे लगभग सभी बड़ी बैंको से भागीदारी की है।
अब आप UPI का उपयोग करके केवल अपने बैंक अकाउंट को लिंक कर सकते हैं। एक बार जब आप लिंक करने के लिए अपनी पसंद के बैंक को सिलेक्‍ट करते हैं, तो आपके अकाउंट डिटेल्‍स आटोमेटिक आ जाते हैं, क्योंकि यह ऐप आपके फोन नंबर से लिंक UPI अकाउंट को देखता है।
इस ऐप में आप अपने क्रेडिट या डेबिट कार्ड को एड नहीं कर सकते, लेकिन Google का कहना है कि यह फीचर भी जल्द ही आ रहा है।

DOWNLOAD TEZ APP :- CLICK 


Google Tez वास्तव में क्या करता है?

Google Tez ऐप से यूजर अपने फ्रैंड, फैमेली या बिजनेस के साथ ट्रैन्ज़ैक्शन एक ही प्लेटफ़ॉर्म से कर सकते हैं।
चूंकि यह UPI (United Payments Interface) पर निर्भर है, इसलिए अकाउंट से सीधे अमाउंट को डेबिट कर दिया जाता है, जो इस ऐप के साथ सिंक करता है।
UPI के साथ, आपके बैंक के साथ लिंक किए गए मोबाइल नंबर और बैंक अकांट से पहचानता है।
डाउनलोड करें: Google Tez
How to Make Transaction in Tez:

Google Tez में लेनदेन कैसे करें:

जब आप पहली बार Tez ऐप को अपने मोबाइल पर इंस्‍टॉल करते हैं, तो पहले आपको अपनी पसंद की लैग्‍वेज को सिलेक्‍ट करने के लिए कहेगा। Tez ऐप वर्तमान में हिंदी, बंगाली, कन्नड़, तमिल, तेलुगु, मराठी और गुजराती में उपलब्ध है।
Google Tez App Hindi
इसके बाद इसमें अपना बैंक अकाउंट से लिंक मोबाइल नंबर वेरिफाइ करना होगा।
सफल वेरिफिकेशन के बाद, यह आपको सेक्‍युरिटी के लिए इस ऐप के लिए पैटर्न लॉक या पिन लॉक सेट करने के लिए कहता है।
Google Tez App Hindi
अब आप इस Tez ऐप का उपयोग करने के लिए तैयार हैं।

DOWNLOAD TEZ APP :- CLICK 

Google Tez App Hindi
आप अपने बैंक अकाउंट को एड कर सकते हैं। आपके बैंक अकाउंट को इस ऐप में लिंक करने के बाद, (आप कई अकाउंट को लिंक कर सकते हैं) आपको हर बार ट्रैन्ज़ैक्शन के लिए अपने यूपीआई पासवर्ड को इनपुट करने की आवश्यकता होगी।
आप किसी भी व्यक्ति को पेमेंट भेज या प्राप्‍त कर सकते हैं जिसके पास Tez ऐप है। यह ऐप आटोमेटिक यह पता लगाता है कि आपके कॉन्‍टैक्‍ट में से कौन Tez ऐप का इस्तेमाल कर रहे

Google Tez App

MY WHATSAPP NUMBER 9537760721 CONTACT ME
   SEND SMS:- TEZ HELP 

DOWNLOAD TEZ APP :- CLICK 


Summary



1

2

3

4
5
Author Rating
1star1star1star1star1star
Aggregate Rating
1.5 based on 4 votes
Software Name
Google Tez App
Operating System
Android
Software Category
Payment App
Price
0